STQC प्रमाणित अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट, उच्च छवि गुणवत्ता वाला USB फ़िंगरप्रिंट रीडर जो FIPS 201 (PIV) और मोबाइल ID FAP 20 आवश्यकताओं को पूरा करता है। IP65 रेटेड धूल और पानी प्रतिरोधी डिज़ाइन की विशेषता वाले, हैम्स्टर प्रो 20 को पेटेंट फ़िंगरप्रिंट तकनीक का उपयोग करके उद्योग के सबसे मज़बूत और उन्नत ऑप्टिकल सेंसर के साथ बनाया गया है।
  • सभी आधार आधारित अनुप्रयोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ फिंगरप्रिंट रीडर। 

    Features

      • STQC Certified: Can be used in all Aadhaar based applications Learn more
      • Registered Device (RD) Service available  Learn more
      • Toughened glass prism: Highly resistant to scratches and damage unlike plastic prisms
      • FAP 20 compliant: Larger sensing area than most other devices in the market  Learn more
      • IP65 rated: Best in class protection against water and dust Learn more
      • Fake finger rejection: advanced technology to reject spoofed fingerprints
      • Auto-On: Automatic finger detection technology
      • Smart Capture: High quality scanning of dry, wet or scarred fingers
      • Available with USB and micro-USB options

    Technical Specifications

    Product

    Hamster Pro 20

    ModelHU20
    Fingerprint SensorSecuGen U20
    Image Resolution500 DPI
    Image Size300 x 400 pixels
    Platen Size18.2 mm x 22.9 mm
    Sensing Area15.2 mm x 20.3 mm
    Image Gray Scale256 levels (8-bit)
    Light SourceLED
    Smart Capture Speed0.2 ~ 0.5 seconds
    Biometric StandardsINCITS 378, ISO/IEC 19794-2, ISO/IEC 19794-4
    Dimensions53.9 mm x 58.5 mm x 31.6 mm
    Weight98 g
    Image Size300 x 400 pixels
    Cable Length1500 mm
    Operating Temperature-20° ~ 65°C
    Operating Humidity90% or less RH, noncondensing
    InterfaceUSB 1.1 Full-Speed, USB 2.0 Hi-Speed
    Supply Voltage5V (via USB)
    Current Consumption150 mA (max.)
    ComplianceFCC, CE, KCC, RoHS, FIPS 201, FBI (PIV, Mobile ID FAP 20), STQC
    Dust/Water ResistanceIP65 Certified
    Other FeaturesAuto-On™, Smart Capture™, Fake Finger Rejection
    WarrantyOne year limited
    Supported Operating SystemsWindows 10 / 8.1 / 8 / 7, Windows Server 2012, 2008 R2, Android 3.1 and above, Java, Linux
SecuGen Registered Device - Frequently Asked Questions
1. कौन से बायोमेट्रिक डिवाइस मॉडल रजिस्टर्ड डिवाइस के रूप में प्रमाणित हैं?

SecuGen Hamster Pro 20 (HU20) रजिस्टर्ड डिवाइस के रूप में प्रमाणित है।

2. क्या Hamster IV और Hamster Plus डिवाइस मॉडल रजिस्टर्ड डिवाइस के रूप में प्रमाणित हैं?

नहीं, ये डिवाइस मॉडल रजिस्टर्ड डिवाइस के रूप में प्रमाणित नहीं हैं। अगर आप रजिस्टर्ड डिवाइस का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो Hamster Pro 20 ही एकमात्र डिवाइस मॉडल है जिसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

3. क्या UIDAI के पास इस बारे में कोई दस्तावेज़ है जिसे मैं पढ़ सकता हूँ?

हाँ। प्रमाणीकरण API 2.0 विनिर्देश यहाँ पढ़ा जा सकता है।

https://uidai.gov.in/images/FrontPageUpdates/aadhaar_authentication_api_2_0.pdf
पंजीकृत डिवाइस विनिर्देश यहाँ पढ़ा जा सकता है।

https://uidai.gov.in/images/resource/aadhaar_registered_devices_2_0_2_18072017.pdf

4. क्या हैम्स्टर प्रो 20 डिवाइस लेवल 0 या लेवल 1 के लिए प्रमाणित है?

हैम्स्टर प्रो 20 वर्तमान में L0 के लिए प्रमाणित है।

5. पंजीकृत डिवाइस किस प्लेटफ़ॉर्म पर समर्थित है?

SecuGen पंजीकृत डिवाइस Android संस्करण 4.4 और उच्चतर और Windows 7, 8 और 10 पर समर्थित है।

6. RD सेवा बाइनरी कहाँ से डाउनलोड की जा सकती है?

बाइनरी http://www.secugenindia.com/rdservice.html से डाउनलोड की जा सकती है।

7. Windows के लिए डिवाइस ड्राइवर कहाँ से डाउनलोड किए जा सकते हैं?

डिवाइस ड्राइवर http://www.secugen.com/download/drivers.htm से डाउनलोड किए जा सकते हैं

8. आधार प्रमाणीकरण के लिए उपयोग किए जाने से पहले डिवाइस के लिए पंजीकरण प्रक्रिया क्या है?
आधार आधारित प्रमाणीकरण के लिए उपयोग किए जाने से पहले डिवाइस को SecuGen Management Server के साथ-साथ UIDAI के साथ पंजीकृत होना चाहिए। यह RD सेवा सॉफ़्टवेयर द्वारा स्वचालित रूप से किया जाएगा और आम तौर पर किसी उपयोगकर्ता के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं होती है। RD सेवा प्रबंधन क्लाइंट यदि आवश्यक हो तो डिवाइस को मैन्युअल रूप से सक्रिय करने के तरीके भी प्रदान करता है।

9. मैं कैसे जांचूं कि मेरा डिवाइस पंजीकृत हो गया है?

यदि आप इंटरनेट से जुड़े हैं तो आपके बायोमेट्रिक डिवाइस का पंजीकरण विंडोज और एंड्रॉइड दोनों पर स्वचालित रूप से होना चाहिए। आप विंडोज पर RD क्लाइंट टूल और एंड्रॉइड पर RDTest टूल का उपयोग करके इसकी जांच कर सकते हैं।

10. मेरा बायोमेट्रिक डिवाइस स्वचालित रूप से पंजीकृत नहीं हुआ है। क्या मैं इसे स्वयं पंजीकृत कर सकता हूँ?

हाँ, यदि आपका डिवाइस स्वचालित रूप से पंजीकृत नहीं हुआ है, तो आप डिवाइस को स्वयं पंजीकृत कर सकते हैं। विंडोज पर आप RD क्लाइंट टूल पर 'डिवाइस सक्रिय करें' कार्यक्षमता का उपयोग कर सकते हैं। एंड्रॉइड पर आप RD सेवा एप्लिकेशन पर 'इनिट' कार्यक्षमता का उपयोग कर सकते हैं। आपको अपने डिवाइस को पंजीकृत करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी।

11. क्या RD सेवा को संचालित करने के लिए इंटरनेट की आवश्यकता है?

RD सेवा डिवाइस पंजीकरण, प्रमाणपत्र जारी करने और अद्यतन जाँच जैसे कार्यों के लिए समय-समय पर SecuGen प्रबंधन सर्वर से जुड़ती है। यदि RD सेवा को बायोमेट्रिक कैप्चर के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यक जानकारी नहीं मिल पाती है, तो यह बायोमेट्रिक कैप्चर को विफल कर देगी। इस प्रकार RD सेवा को एक सुसंगत आंतरिक स्थिति तक पहुँचने के लिए इंटरनेट की आवश्यकता होती है।

12. डिवाइस प्रदाता द्वारा कौन सी कार्यक्षमता संभाली जाती है और UIDAI द्वारा कौन सी?
बायोमेट्रिक डिवाइस को पंजीकृत करने और डिवाइस प्रमाणपत्र जारी करने की कार्यक्षमता डिवाइस प्रदाता द्वारा संभाली जाती है। RD सेवा बायोमेट्रिक कैप्चर की मुख्य कार्यक्षमता भी प्रदान करती है। दूसरी ओर, UIDAI सर्वर RD सेवा द्वारा अपने स्वयं के डेटाबेस के विरुद्ध कैप्चर किए गए बायोमेट्रिक डेटा को प्रमाणित करने की कार्यक्षमता प्रदान करता है।

13. मैं SecuGen RD सेवा कार्यान्वयन का अवलोकन कहाँ पढ़ सकता हूँ?
इसके लिए कृपया http://www.secugenindia.com/rdservice/downloads/SecuGen_RD_HLA.pdf पर दस्तावेज़ पढ़ें।
14. मेरी कंपनी की नेटवर्क और सिस्टम नीतियाँ RD सेवा और प्रबंधन सर्वर को मेरे सिस्टम और मेरे नेटवर्क के माध्यम से एक्सेस करने से रोक रही हैं। क्या इसे संभालने के लिए कोई दिशा-निर्देश हैं?
कृपया इसके लिए http://www.secugenindia.com/rdservice/downloads/SecuGen_RD_Network.pdf पर दस्तावेज़ पढ़ें।

15. हम सहायता के लिए SecuGen से कैसे संपर्क करें?
SecuGen से सहायता के लिए सोमवार से शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे से शाम 6:30 बजे के बीच संपर्क किया जा सकता है। तकनीकी सहायता से +91 22 28478472 पर कॉल करके फ़ोन पर संपर्क किया जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, समस्या का विवरण युक्त एक ईमेल rdsupport@secugenindia.com पर भेजा जा सकता है।